Breaking News
Home / Breaking News / क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली इतने दिनों बाद छोड़ेंगे रहे है क्रिकेट खेलना

क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली इतने दिनों बाद छोड़ेंगे रहे है क्रिकेट खेलना

Ind vs SL 4th ODI

नई दिल्ली: दूनिया भर में अपनी बेहतरीन बेटिंग के लिए पहचाने जाने वाले इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली ने दावा किया हैं कि उनके अंदर अभी आठ-नौ साल की क्रिकेट बाकी है। आपको बता दें कि बल्ले से बेहतरीन बाजी खेल कर विराट ने भारत को दक्षिण अफ्रीका में 5-1 से पहली वनडे सीरीज जिताई है। साथ ही बता दें कि इससे पहले कभी इंडिया टीम ने इस जमीन पर सीरीज नहीं जीती थी। जिसे देख कर कतहा जै रहा हैं कि कप्तान कोहली ने टीम को जिता कर इतिहास रच दिया है।

सीरीज के आखिरी मैच में बुधवार देर रात कोहली ने अपने करियर का 35वां शतक जमाया और मेजबान टीम को आठ विकेट से मात दी। कोहली ने इस मैच में 96 गेंदों में नाबाद 129 रन बनाए।

मैच के बाद कोहली ने कहा हैं कि, “मेरे अंदर अभी आठ-नौ साल की क्रिकेट बाकी है और मैं हर दिन सर्वश्रेष्ठ करना चाहता हूं। यह अच्छी बात है कि मैं स्वस्थ हूं और अपने देश की कप्तानी कर रहा हूं।” कोहली ने सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पूरी टीम की तारीफ की है।

उन्होंने कहा कि, “टीम ने शानदार प्रतिबद्धता दिखाई, खासकर दोनों स्पिनरों ने। साथ ही शीर्ष क्रम में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने, सीरीज हमारे लिए जिस तरह से गई वह हमारे लिए अच्छा संकेत है। हम टी-20 सीरीज के लिए तैयार हैं, यह दौरा अभी खत्म नहीं हुआ है।”

इंडिया टीम के कप्तान ने कहा कि जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के बाद टीम ने अपने आप को पूरी तरह से बदल दिया और यह सफलता उसी बदलाव की गवाह है। उन्होंने कहा हैं कि, “टीम के तौर पर हमें लगता है कि पहले दो टेस्ट मैचों में हमने सही मानसिकता के साथ नहीं खेला उसके बाद जोहान्सबर्ग में हमने तय किया कि हम अपने कदम पीछे नहीं लेंगे।” भारतीय कप्तान ने कहा कि यह सीरीज जीतने के बाद उन्हें बेहद खुशी हो रही है।

कोहली ने कहा हैं कि, “वह वो दिन था जब मुझे बेहद खुशी हो रही थी। पिछले मैच में मैं सही तरह की मानसिकता में नहीं था। लाइट के अंदर बल्लेबाजी करने के लिए यह अच्छी जगह है। यही कारण था कि हमने पहले गेंदबाजी चुनी।” कोहली ने इस मैच में कुछ शानदार पुल शॉट लगाए। मेजबान टीम के गेंदबाज बार-बार उन्हें शॉर्ट गेंद दे रहे थे जिसका कोहली ने माकूल जबाव दिया। इस पर कोहली ने कहा, “मैं शॉर्ट गेंद के लिए तैयार था। यह मेरे लिए अच्छी बात रही. वह लगातार शॉर्ट गेंद दे रहे थे। मेरा मानना है कि लाइट के दौरान पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी हो गई थी।”

About mohit naagar

Check Also

WhatsApp Image 2018-05-26 at 1.40

आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता खट्टर सरकार को दिखाएगी आईना : मनोज कुमार अग्रवाल

नई दिल्ली: हरियाणा में लगातार बढ़ रही गर्मी में जनता को पानी, बीजली की हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *