Breaking News
Home / Breaking News / हरियाणा में खुशी की लहर, महिला ने अंडर-17 फुटबाल का खिताब हरियाणा के नाम किया

हरियाणा में खुशी की लहर, महिला ने अंडर-17 फुटबाल का खिताब हरियाणा के नाम किया

 

cph-174450680-large

नई दिल्लीः हरियाणा खेलों में हमेशा से ही बेहतरीन नतीजे दिखाता रहा है और एक बार फिर हरियाणा ने खेलों में अपना नाम ऊँचा कर दिखाया। दिल्ली के इंदिरा गांधी खेल स्टेडियम में खेलो इंडिया स्कूल टूर्नामेंट में अंडर-17 महिला फुटबाल का खिताब हरियाणा के नाम रहा। हरियाणा का फाइनल मुकाबला गुरुवार को मणिपुर के साथ हुआ, जिसमें हरियाणा ने मणिपुर के साथ संघर्षपूर्ण मुकाबला खेलते हुए 5-4 से जीत दर्ज की। प्रदेश की फुटबॉलर बेटियों ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब के साथ देशवासियों का भी दिल जीत लिया है। इस जीत के साथ हरियाणा भर में जश्न मनाया गया। खासकर भिवानी जिले के अलखपुरा गांव की महिलाओं ने तो हरियाणवी गीतों पर नाच कर अपनी खुशी का इजहार किया।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में हिसार की रेनु 16 गोल दाग कर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनी। जबकि टीम की कैप्टन समीक्षा जाखड़ 13 गोल दाग कर दूसरे स्थान पर रही है। कोच सोनिका बिजराणिया ने बताया कि इस टूर्नामेंट में पांच मैचों के दौरान हरियाणा की फुटबॉलर बेटियों ने 32 गोल दोगे। जबकि सेमीफाइनल तक एक भी गोल न लेकर फाइनल में चार गोल खाए।

सरपंच संजय चौहान व अलखपुरा फुटबाल क्लब के प्रधान सुरेश जाखड़ ने बताया कि प्रदेश की बेटियों का फाइनल मैच अलखपुरा गांव ने लाइव देखा। इसके लिए ग्रामीणों ने प्लानिंग के अनुसार कई जगह पर एलसीडी व कंप्यूटर के माध्यम से बेटियों का अंतिम क्षण तक संघर्ष भरी खिताबी जीत देखी। अलखपुरा के ग्रामीणों ने कहा कि बेटियां ने गांव का मान बढ़ा दिया है। साथ ही अब प्रदेश की फुटबॉलर बेटियों की केंद्र व राज्य सरकार लाखों रुपये की नकद राशि देकर सम्मान करेगी।

About NH@team

Check Also

WhatsApp Image 2018-05-26 at 1.40

आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता खट्टर सरकार को दिखाएगी आईना : मनोज कुमार अग्रवाल

नई दिल्ली: हरियाणा में लगातार बढ़ रही गर्मी में जनता को पानी, बीजली की हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *