Breaking News
Home / Breaking News / मैंने और मेरी बहन प्रियंका ने अपने पिता के हत्‍यारों को माफ कर दिया है: राहुल गांधी

मैंने और मेरी बहन प्रियंका ने अपने पिता के हत्‍यारों को माफ कर दिया है: राहुल गांधी

rahul-gandhi_650x400_41520737722

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिंगापुर में आईआईएम के छात्रों के साथ एक कार्यक्रम के दौरान बातचीत करते हुए कहा कि अपने पिता व पूर्व देश के प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को उन्होंने माफ कर दिया है। राहुल ने कहा हैं कि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पिता के हत्यारों को पूरी तरह से माफ कर दिया है।

उन्‍होंने कहा हैं कि कुछ सालों तक हम काफी परेशान थे और चोट भी लगीं थी लेकिन किसी तरह हमने पिता के हत्‍यारों को पूरी तरफ से माफ कर दिया है। बातचीत के दौरान राहुल ने अपनी दादी इंदिरा गाधी और राजीव गांधी की हत्या के बारे में बात की है। उन्होनें कहा हैं की यह एक किमत उनको चुकानी थी जिसके बारे में परिवार को बात की। क्‍योंकि जब आप कोई स्‍टैंड लेते है जो कई गलत शक्तियों के खिलाफ होता है तो आप मरेंगे।

राहुल ने कहा हैं कि हमें पता था कि मेरे पिता मरने जा रहे हैं। हमें पता था कि मेरी दादी मरने जा रही थीं। उन्होंने कहा कि मेरी दादी ने मुझसे कहा था कि मैं मरने जा रही हूं और मेरे पिता को मैंने कहा था कि वह मरने जा रहे हैं। कांग्रेस ने राहुल गांधी का यह वीडियो ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है।

राहुल ने कहा कि हमने हमारे पिता के हत्यारों को माफ़ कर दिया है। कारण चाहे जो भी हो, मुझे किसी भी प्रकार की हिंसा पसंद नहीं है। उन्‍होंने कहा कि भविष्य की रणनीति के लिए वर्तमान के प्रश्नों पर ध्यान देना जरूरी है। कांग्रेस इन प्रश्नों का समाधान जनता के बीच जा कर चर्चा के जरिये निकालेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सब को साथ ले कर आगे बढ़ना चाहती है, जबकि भाजपा देश के लिए महत्वपूर्ण फैसलों में भी सब को साथ रखने में विश्वास नहीं रखती। उन्‍होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता सुधार के लिए सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने की आवश्यकता है, संस्थानो को ज्यादा स्वायत्तता और फंड उपलब्ध कराने की भी आवश्यकता है।

About mohit naagar

Check Also

WhatsApp Image 2018-05-26 at 1.40

आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता खट्टर सरकार को दिखाएगी आईना : मनोज कुमार अग्रवाल

नई दिल्ली: हरियाणा में लगातार बढ़ रही गर्मी में जनता को पानी, बीजली की हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *