Breaking News
Home / Breaking News / मैं प्रधानमंत्री होता तो नोटबंदी को ‘कचरे के डिब्बे’ में फेंक देता

मैं प्रधानमंत्री होता तो नोटबंदी को ‘कचरे के डिब्बे’ में फेंक देता

423827-modi-sad

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दक्षिण एशियाई देशों की पांच दिनी यात्रा पर सिंगापुर पहुंचे राहुल ने शनिवार (10 मार्च) को एक बार फिर मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को गलत बताया है। राहुल ने कहा हैं कि नोटबंदी एक ‘अच्छी पहल नहीं’ थी। यदि वह देश के प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी के प्रस्ताव को ‘कचरे के डिब्बे’ में फेंक देते।

आपको बता दें कांग्रेस अध्यक्ष अपनी पांच दिन की यात्रा पर हैं कि इसकी शुरुआत उन्होंने मलेशिया से की और कुआलालंपुर में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस दौरान उनसे पूछा गया कि वह नोटबंदी को कैसे अलग तरह से लागू करते। इस पर राहुल गांधी ने कहा हैं कि, “अगर मैं प्रधानमंत्री होता और नोटबंदी की फाइल को लेकर कोई आता, तो मैं उसे दरवाजे के बाहर कर देता या फाइल को ‘कचरे के डिब्बे’ में फेंक देता। मुझे ऐसा लगता है नोटबंदी के साथ ऐसा ही होना चाहिए था।”

राहुल ने कहा कि मैं इस तरह ही इसे (नोटबंदी) लागू करता, मेरे हिसाब से नोटबंदी के साथ ऐसा ही किया जाना चाहिए, क्योंकि यह किसी के लिए भी अच्छी नहीं है। कांग्रेस पार्टी ने इस बयान से जुड़ा राहुल गांधी का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी। इसमें उन्होंने 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोट का चलन बंद कर दिया था।

 

महिला सशक्तिकरण के एक सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं महिलाओं को पुरुषों से बेहतर मानता हूं। पश्चिमी देशों सहित सभी समाज में महिलाओं के प्रति पक्षपाती सोच है, इसे सुधारने की जरूरत है। इसके लिए जितना समर्थन पुरुषों को देते हैं, उससे ज्यादा महिलाओं को देना होगा।

गांधी ने कुआलालंपुर के आईवाईसीओएन में युवा पेशेवरों को भी संबोधित किया। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मलेशियाई भारतीय कांग्रेस (एमआईसी) के अध्यक्ष सुब्रहमणयम सत्यशिवम से मुलाकात की है। एमआईसी मूल तौर पर 1946 तक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का ही हिस्सा थी।

About mohit naagar

Check Also

WhatsApp Image 2018-05-26 at 1.40

आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता खट्टर सरकार को दिखाएगी आईना : मनोज कुमार अग्रवाल

नई दिल्ली: हरियाणा में लगातार बढ़ रही गर्मी में जनता को पानी, बीजली की हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *