Breaking News
Home / Breaking News / PNB घोटाले पर राहुल बोले घोटाले से पहले आरोपियों ने जेटली की बेटी को दी थी मोटी फिस

PNB घोटाले पर राहुल बोले घोटाले से पहले आरोपियों ने जेटली की बेटी को दी थी मोटी फिस

Parliamentarians Pay Tribute To Jawaharlal Nehru On His 125th Birth Anniversary

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब नेशनल बैंक के 12700 करोड़ के महाघोटाले को लेकर भाजपा के नेता व वित्तमंत्री अरुण जेटली पर सीधा निशाना साधा है। गांधी ने अपने ट्विटर अकांउट ने ट्वीट कर लिखा है कि अरुण जेटली अपनी बेटी जो कि वकील हैं उन्हें बचाने के लिए चुप हैं। क्योंकि उनकी बेटी को घोटाले के आरोपी के द्वारा बड़ी फीस दी गई थी।

कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, इस माहाघोटाले के खुलासे से एक महिने पहले जेटली की बेटी को फिस दी गई थी। उन्होनें लिखा हैं कि सीबीआई जांच के दौरान अगर अन्य कानूनी फर्मों पर छापेमारी कर रही थी तो अरुण जेटली की बेटी की फर्म पर क्यों नहीं की गई।

आपको बता दें कि पीएनबी घाटाले में दूनियाभर में अपने हिरों के कारोबार के लिए पहचानें जाने वाले नीरव मोदी और उनके रिश्तेदारों को मुक्य आरोपी माना जा रहा हैं। दोनों पर एलओयू के जरिए बैंक को 12700 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। दोनों देश से बाहर हैं, सीबीआई के लगातार समन जारी करने के बावजूद भी कोई पूछताछ में सहयोग करने को तैयार नहीं है। दोनों ने अपने-अपने कारणों को गिनाकर पूछताछ में शामिल होने से साफ तौर पर मना कर दिया था।

आपको बता दें कि राहुल गांधी नीरव मोदी घोटाले के मुद्दे पर मोदी सरकार पर लगातार आक्रामक हैं। इससे पहले उन्होंने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था।

वहीं आपकों बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र नोदी मोदी की इस मामले पर चुप्पी साधने पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि पीएम मोदी इस मुद्दे पर चुप रहेंगे, क्योंकि वह खुद ही भ्रष्टाचार हैं। राहुल ने कहा था कि पीएम मोदी बच्चों से दो घंटे बात कर सकते हैं लेकिन नीरव मोदी के मसले पर दो मिनट भी बात नहीं करते हैं।

नीरव मोदी मामले पर संसद में विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है। कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष की मांग है कि इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बयान दें। इस बीच सरकार ने लोकसभा में आर्थिक भगौड़ों पर सख्ती के बिल को पेश कर दिया है।

आपको बता दें कि इस घोटाले के खुलासे के बाद ईडी-सीबीआई की तरफ से कार्रवाई लगातार जारी है। नीरव की तरफ से ईडी की छापेमारी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। इस मामले की अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी। गौरतलब है कि घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी है। बुधवार को नीरव मोदी पर सीबीआई ने एक और एफआईआर दर्ज की।

About mohit naagar

Check Also

WhatsApp Image 2018-05-26 at 1.40

आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता खट्टर सरकार को दिखाएगी आईना : मनोज कुमार अग्रवाल

नई दिल्ली: हरियाणा में लगातार बढ़ रही गर्मी में जनता को पानी, बीजली की हो …