Breaking News
Home / Trending Now / सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च मैं उठाऊंगा: गंभीर

सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च मैं उठाऊंगा: गंभीर

नई दिल्ली (टीएनएच टीम) :सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानों की फैमिली के मदद के लिए क्रिकेटर (Gautam Gambhir) आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि वह जवानों के बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च उठाएंगे।

मैच पर ध्यान नहीं लगा पा रहा था:  न्यूज एजेंसी के मुताबिक गंभीर ने कहा है कि इस घटना के बाद वह बुधवार रात के मैच में पूरी तरह से ध्यान नहीं लगा पा रहे थे। बता दें कि उस रात राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर और उनकी टीम ने कलाई पर काली पट्टी बांध कर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी थी। “बुधवार सुबह मैंने अखबार उठाया तो 2 शहीद सीआरपीएफ जवानों की बेटियों की तस्वीरें देखी। एक अपने शहीद पिता को सैल्यूट कर रही थी, जबकि दूसरी तस्वीर में रिश्तेदार लड़की को ढांढस बंधा रहे थे। (Gautam Gambhir) फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेगा। मेरी टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही मैं इस पर हुई डेवलपमेंट की जानकारी दूंगा।इस बीच, क्रिकेटर के मीडिया मैनेजर ने यह कन्फर्म किया है कि (Gautam Gambhir) फाउंडेशन शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च उठाएगा।

24 अप्रैल को हमले में 25 जवान शहीद हुए थे: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में 24 अप्रैल की दोपहर सीआरपीएफ की 74th बटालियन पर नक्सलियों ने हमला किया। फायरिंग में 25 जवान शहीद हो गए थे। चिंतागुफा और बुरकापाल के करीब सड़क बनाई जा रही है। सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी को वहां सिक्युरिटी में लगाया गया था। करीब 300 नक्सलियों ने उन पर घात लगाकर हमला किया। सीआरपीएफ अफसर के मुताबिक पेट्रोलिंग पार्टी में 99 जवान थे।

बीजेपी ने पहल का वेलकम किया: बीजेपी लीडर वेंकैया नायडू ने गंभीर की इस पहल का वेलकम किया है। ट्वीट में कहा, “सुकमा शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाकरगौतम (Gautam Gambhir) ने एक एग्जाम्पल दिया है, इंस्पिरेशनल।

About nationalhike

Check Also

WhatsApp Image 2018-05-26 at 1.40

आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता खट्टर सरकार को दिखाएगी आईना : मनोज कुमार अग्रवाल

नई दिल्ली: हरियाणा में लगातार बढ़ रही गर्मी में जनता को पानी, बीजली की हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *