Breaking News
Home / Breaking News / DU के कॉलेज में आँख के कैंसर को लेकर जन जागरुकता अभियान

DU के कॉलेज में आँख के कैंसर को लेकर जन जागरुकता अभियान

Cancer-de-ojo (1)

नई दिल्ली: छोटे बच्चों के आँख के कैंसर के खिलाफ दिल्ली विश्वविघालय के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज में Human development and family empowerment (HDFE) विभाग में 7 नंवबर 2017 को रेटिनोब्लास्टोमा पर एक सफलतापूर्वक अभियान शुरु किया गया था। आपको बता दें कि इस अभियान की शुरुवात डॉ. विकास मेनन (सलहाकार CFS. नई दिल्ली) के सहयोग से हुई और इस अभियान के अंतर्गत डॉ.रितेश नरुला (सलहाकार CFS. नई दिल्ली) द्वारा एक संवेदनाशील व्याख्यान और रेटिनोब्लास्टोमा पर एक प्रसतुति दी।

RB से जूझते हुए एक 19 वर्षीय उत्तरजीवी भी इस अभियान में शामिल हुआ। CANKIDS (संस्था) कैंसर से जूझते हुए बच्चों की सहयाता करती है। CANKIDS की डॉ. भूमिका राठौड़ ने दर्शकों को FIGHT RB INDIA के विषय पर जागरुक किया है। जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज के छात्रों और संकाय (Faculty) द्वारा रेटिनोब्लास्टोमा के खिलाफ लड़ने के प्रति वचन लिया है।

IMG-20180202-WA0001

साथ ही आपकों बता दें कि 4 फरवरी 2018 को विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज के Human development and family empowerment (HDFE) विभाग ने CFS और Womenite के सहयोग के साथ जगरुकता पहल को आगे बढ़ाने के लिए “स्ट्राइड़स फॉर RB जागरुकता” पर एक peace walk का आयोजन किया है जिसमें छात्र अध्यापक और आम जनता शामिल होगें।

About mohit naagar

Check Also

WhatsApp Image 2018-05-26 at 1.40

आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता खट्टर सरकार को दिखाएगी आईना : मनोज कुमार अग्रवाल

नई दिल्ली: हरियाणा में लगातार बढ़ रही गर्मी में जनता को पानी, बीजली की हो …

4 comments

  1. Great 😊excited for peace walk

  2. A wonderful initiative taken by Faculty and Medical Experts along with Womenite and CANKIDS to sensitise and train students and community about this serious illness.My best wishes and admiration for the entire team.May their efforts bear fruit and a lot of kids benefit from This awareness campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *