Breaking News
Home / Trending Now / यूपी फ़तेह के लिए सपा और कांग्रेस के गठबंधन का एलान जल्द

यूपी फ़तेह के लिए सपा और कांग्रेस के गठबंधन का एलान जल्द

लखनऊ. चुनाव आयोग से साइकिल सिंबल मिलने के बाद अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा, “भरोसा था कि साइकिल हमें ही मिलेगी। गठबंधन का औपचारिक एलान जल्‍द ही लखनऊ में होगा। एक-दो दिनों में लिस्‍ट जारी हो जाएगी। हमारा नेताजी से कोई विवाद नहीं है। हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे। ये रिश्ता अटूट है। यहां त‍क कि हमारी लिस्‍ट के 90% कैंडिडेट्स करीब एक ही हैं।’ इस बीच यूपी में कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित ने नाम वापस ले लिया है।

कांग्रेस ने कहा ‘सपा से गठबंधन होगा’: कांग्रेस के सीनियर लीडर गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘यूपी के विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन होगा। हम अखिलेश की अगुआई में ही चुनाव लड़ेंगे। जल्द ही सारे डिटेल आप लोगों को मिल जाएंगे।’ इस बीच, शीला दीक्षित ने कहा, ‘मैं यूपी इलेक्शन में कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट के तौर पर अपना नाम वापस लेती हूं। इलेक्शन में हम 2 सीएम कैंडिडेट के साथ नहीं जा सकते।’ आजाद की मौजूदगी में साहिबाबाद के बीएसपी एमएलए अमरपाल सिंह कांग्रेस में शामिल हुए हो गए। उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था।

रामगोपाल के बयान का अखिलेश ने किया सपोर्ट: रामगोपाल यादव के बयान पर अखिलेश ने कहा कि दिल्ली में प्रोफेसर साहब ने जो कहा, वो सही है। बता दें, सोमवार को रामगोपाल ने कहा था, ‘मुझे उम्‍मीद है कि महागठबंधन होगा, लेकिन अंतिम फैसला अखिलेश यादव लेंगे।’

राहुल के सवाल पर बोले- इंतजार करें: अखिलेश से पूछा गया कि क्या वे राहुल गांधी के साथ स्‍टेज शेयर करेंगे, उन्होंने कहा कि अभी इंतजार करिए। वहीं, डिंपल के यूपी में स्टार कैम्‍पेनर के सवाल पर सीएम ने कहा कि इस पर भी जल्द फैसला लिया जाएगा। उधर, सपा स्पोक्सपर्सन राजेंद्र चौधरी ने कहा कि यूपी की जनता का अखिलेश यादव को पूरा सपोर्ट है। वो दोबारा सीएम बनेंगे। इस बीच मंगलवार को ही मुलायम सिंह के आवास पर उनसे मिलने के लिए शिवपाल यादव, अंबिका चौधरी समेत कई नेता पहुंचे।

About nationalhike

Check Also

Smriti Irani 3x2

‘पद्मावत’ मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की चुप्पी पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

देश भर के कई राज्यों में करणी सेना के भारी विरोध और प्रदर्शन के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *