Breaking News
Home / Breaking News / काटमांडू एयरपोर्ट पर यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 71 लोग थे सवार

काटमांडू एयरपोर्ट पर यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 71 लोग थे सवार

1062433962

नई दिल्ली: नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे पर बांग्लादेशी यात्री विमान बेहद बूरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा हैं कि घटना उस वक्त की है जब प्लेन लैंड करने वाली थी। खबर बनी ही हैं कि हादसें के दौरान प्ललेन में कुल 71 लोग थे जिनमें 67 यात्री और 4 क्रू मेंबर शामिल थे।

काठमांडू एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के अनुसार घटना में 20 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। प्लेन एयरोप्ट के पास एक फुटबॉल ग्राउंड में दुर्घटनाग्रस्त हुई। दुर्घटना के बाद प्लेन से काला धूआं निकला शुरू हुआ जिसे देखने के बाद इमेरजेंसी वाहन मदद के लिए मौके पर पहुंचे।

wreckage-airport-workers-airplane-operate-pictured-kathmandu_7e4b2f20-25e6-11e8-9f95-06a811d7e716

ठाकुर के अनुसार घटना उस समय हुई जब प्लेन लैंड करने की कोशिश कर रहा है। फिलहाल आर्मी और स्थानीय पुलिस प्लेन के हिस्से को काटकर अंदर फंसे लोगों को निकालने में जुटी हैं। बताया जा रहा है कि इस विमान ने बांग्‍लादेश के ढाका से उड़ान भरी थी। यह विमान यूएस-बंग्‍ला एयरलांस का है। घटना के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद प्लेन से काला धूआं निकल रहा था। जिसे देखने के बाद एयरपोर्ट पर मौजूद इमरजेंसी वाहन मदद के लिए पहुंचे।

गौरतलब है कि बीते कुछ वर्षों में नेपाल में इस तरह की कई दुर्घटनाएं सामने आई हैं। इससे पहले वर्ष 2016 में दो इंजन वाला एयरक्राफ्ट पहाड़ के हिस्से से टकरा गया है। इस घटना में 23 यात्रियों की मौत हो गई थी। दो दिन पहले ही नेपाल लैंडिंग के दौरान एक छोटा प्लेन क्रैश हो गया था जिसमें दो पायलटों की मौत गई।

About mohit naagar

Check Also

WhatsApp Image 2018-05-26 at 1.40

आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता खट्टर सरकार को दिखाएगी आईना : मनोज कुमार अग्रवाल

नई दिल्ली: हरियाणा में लगातार बढ़ रही गर्मी में जनता को पानी, बीजली की हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *